2019 में यूपी जीतने के लिए योगी-मोदी कर रहे हैं खास तैयारी, ब्लूप्रिंट हो रहा तैयार

यूपी में शानदार जीत के बाद बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव के खातिर राज्य में डिवेलपमेंट को भुनाने की तैयारी में जुट गई है। केंद्र सरकार ने प्रीमियर थिंक टैंक नीति आयोग से उन समस्याओं का समाधान सुझाने के लिए कहा है, जिनका सामना यूपी दशकों से कर रहा है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है। वहीं, नीति आयोग के अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।
इसे भी पढ़िए : Ratan Tata said to INC Minister Anand Sharma that Politicians could be shameless but not him
उन्होंने बताया कि बिजली और कानून-व्यवस्था अजेंडा में सबसे ऊपर है। इन पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। एक सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया, ‘सरकार यूपी के गवर्नेंस की खातिर कई सुधार करने का इरादा रखती है। इसमें इंफ्रास्ट्रक्चर और बिजनस क्लाइमेट में सुधार जैसे मामले शामिल हैं। इससे यूपी को देश के औद्योगिक नक्शे में जगह दिलाने में मदद मिलेगी।’

आयोग जल्द ही राज्य की समस्याओं की लिस्ट तैयार करेगा और उसके बाद संबंधित मंत्रियों और राज्य सरकार के बड़े अधिकारियों की मीटिंग बुलाई जाएगी। अधिकारी ने बताया कि इससे रुके हुए बड़े प्रॉजेक्ट्स को शुरू करने में मदद मिलेगी। एक अन्य ऑफिशल ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि केंद्र और यूपी दोनों जगह बीजेपी की सत्ता है। ऐसे में राज्य के विकास पर काफी जोर होगा।
उन्होंने बताया, ‘बीजेपी सरकार यूपी में विकास को शोकेस करना चाहती है। वह इसे अगले लोकसभा चुनाव में भुनाने का इरादा रखती है।’ उन्होंने बताया कि योगी आदित्यनाथ सरकार इसके लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेगी। मकसद राज्य की इमेज को बदलना है। खराब इंफ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन और हेल्थ, बढ़ते अपराध की वजह से पिछले कई दशकों से यूपी पिछड़ा रहा है।

इसे भी पढ़िए : कौन जिम्मेदार है 63 निर्दोष व मासूम बच्चों की मृत्यु के लिए ?